श्रीसंत का बैन हुआ खत्म, 7 साल बाद फिर से वापसी करने को हैं तैयार

0
38
shreesanth bowling

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का 7 साल का बैन पूरा हो चुका है। श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफटाइम का बैन लगाया गया था। लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने घटाकर इसे 7 साल का कर दिया था। श्रीशांत अब 37 साल के हो चुके हैं और अपना बैन भी पूरा कर चुके हैं। श्रीसंत का मानना है कि अभी भी उनमें 5 से 7 साल का क्रिकेट और बाकी है।

श्रीसंत साफ कर चुके हैं कि वह बहन हटने के बाद घरेलू क्रिकेट में खेलेंगे। तो वहीं उनकी होम टीम केरल की तरफ से भी कहा जा रहा है, कि अगर वह अपनी फिटनेस को साबित कर देते हैं, तो उन्हें टीम में शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

बैंक खत्म होने से पहले शुक्रवार को श्रीसंत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मैं अब हर चार्ज से फ्री हो जाऊंगा और उस खेल का प्रतिनिधित्व फिर से करूंगा जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हूं। मैं हर गेंद पर अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा।

आपको बता दें कि श्रीसंत पर साल 2013 आईपीएल सीजन के दौरान फिक्सिंग का आरोप लगा था। उसके बाद उन पर लाइफटाइम का बैन लगा दिया गया था। साल 2013 में श्रीसंत के अलावा अजीत चंदीला और अंकित चौहान पर भी यह बैन लगाया गया।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन कमेटी के आदेश को रद्द कर दिया था और बोर्ड को सजा की अवधि कम करने पर विचार करने को कहा था।

श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट 15 वनडे और 10 T20 मैच खेले हैं। श्रीसंत ने टेस्ट क्रिकेट में 87 वनडे में 75 और T20 में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। श्रीसंत एक आक्रामक तेज गेंदबाज माने जाते थे। उनके सेलिब्रेशन का अंदाज सबसे अलग था। आज भी क्रिकेट प्रेमी उनके सेलिब्रेशन को काफी मिस करते हैं। उनके फैंस चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द अब मैदान पर वापसी करें और उसी दमखम के साथ गेंदबाजी में अपना शानदार प्रदर्शन करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here