महेंद्र सिंह धोनी ने राफेल, सुखोई और मिराज 2000 के बारे में किये ट्वीट

0
22
ms dhoni rafale

10 सितंबर को राफेल लड़ाकू विमान को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय सेना में सम्मान के तौर पर लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राफेल लड़ाकू विमान मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ देगा।

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 की तैयारियों के बीच 10 सितंबर की दोपहर को राफेल को लेकर यह ट्वीट किए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने एक के बाद एक 2 ट्वीट किए महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा फाइनल इंडक्शन सेरेमनी के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जेनरेशन फाइटर प्लेन को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट मिलेंगे। हमारे पायलटों के हाथ में और भारतीय वायु सेना के साथ अलग-अलग एयरक्राफ्ट के मिश्रण से हमारी वायु सेना की शक्ति काफी बढ़ेगी।

इसके बाद उन्होंने दूसरे ट्वीट में मिराज 2000 का भी जिक्र किया। धोनी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि शानदार 17 गोल्डन एरो को शुभकामनाएं और हम सभी के लिए यह आशा करते हैं, कि राफेल फाइटर प्लेन मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ देगा। लेकिन सुखोई थर्टी एमकेआई मेरा फेवरेट बना हुआ है और साथियों को डॉग फाइट का नया निशाना मिलता है और जब तक सुपर सुखोई मैं अपग्रेड नहीं होता तब तक बीवीआर इंगेजमेंट तक इंतजार करते हैं।

आपको बता दें कि गुरुवार को जब इंडियन एयरफोर्स में राफेल फाइटर प्लेन की इंडक्शन सेरेमनी आयोजित की गई तो उसमें वाटर कैनन सलूट भी इन लड़ाकू विमानों को दिया गया। इस मौके पर हमारे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पर्ली भारत के गौरवशाली क्षण के गवाह बने इनके अलावा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना और रक्षा मंत्रालय के तमाम अफसर भी इस समारोह का हिस्सा बने हुए थे।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय वायु सेना से काफी लगाव है। महेंद्र सिंह धोनी सेना की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। इसी वजह से उन्हें फाइटर प्लेन से लेकर अन्य चीजों की काफी जानकारी है। महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही अब हमें आईपीएल 2020 में खेलते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here