India Protest Against China: भारत के लोगों का फूटा चीन पर गुस्सा, प्रदर्शन कर चीन के सामानों के बहिष्कार की मांग

0
376
India Protest Against China

India Protest Against China: मौजूदा समय में भारत और चीन के बीच लद्दाख में हो रही झड़प पर भारत के लोगों में काफी आक्रोश दिखाई दे रहा है। अपनी करतूतों से चीन बाज नहीं आ रहा है। अभी हाल ही में भारत और चीन के बीच हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए। जबकि जवाबी कार्यवाही में भारत ने चीन के 43 सैनिक मार गिराए। अब देशभर में लोग सड़कों पर उतर कर चीन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

Protest Against China

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गुजरात के कई शहरों में लगातार प्रदर्शन का दौर जारी है। बंगाल में भी कई इलाकों में लोग सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन जताते हुए नजर आए साथ ही सभी से चीन के सामानों का बहिष्कार करने की अपील की।

साथ ही लद्दाख में भारत और चीन के बीच झड़प के बाद उत्तराखंड के सीमा से जुड़े हुए गांव के लोगों में काफी आक्रोश है। वहां के लोगों ने सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चीन को जवाब देने की ठान ली है। चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ से लगती चीन की सीमाओं से सटे गांव के लोग चीन को करारा जवाब देने के पक्ष में है।

भारत में मौजूद चीन के दूतावास के बाहर बुधवार को प्रदर्शन कर रहे आर्मी के कुछ सदस्यों में स्वदेशी जागरण मंच के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दरअसल दोनों देशों की सीमा पर लंबे समय से जारी तनातनी के बीच सोमवार को हिंसक झड़प जिसमें एक कर्नल समय दो जवान शहीद हो गए थे। इसे लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में चीन के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here