Earthquake in Gujarat: 24 घंटे में दूसरी बार आया गुजरात में भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

0
257
earthquake in gujarat

गुजरात के शहर कच्छ में सोमवार को दोपहर 12:59 पर एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 आंकी गई है। रविवार रात 8:15 बजे से सोमवार दोपहर तक यहां भूकंप के तेज झटके दर्ज किए जा चुके हैं। सोमवार की दोपहर को करीब 1:00 बजे के आसपास कच्छ में भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। वहीं बीती रात 8:15 बजे भी गुजरात में भूकंप का तेज झटका आया था। इस तरह लगातार आ रहे भूकंप के इन झटकों से लोग दहशत में जी रहे हैं। भूकंप के जलते कच्छ, राजकोट और पटाण में कई मकानों में दरार तक आ गई है।

गुजरात के वैज्ञानिकों ने आने वाले समय में भूकंप के और झटके लगने की आशंका जताई है। सोमवार को आए भूकंप का केंद्र भचाऊ से 15 किलोमीटर नीचे बताया गया है। गौरतलब है कि साल 2001 में गुजरात में आए भूकंप का केंद्र भी भचाऊ ही था।

इस भूकंप के पी सेंटर के नजदीक वाले 12 जिले जिसमें मोरबी, गीर सोमनाथ, गांधीनगर, पाटण, बनासकांठा, पोरबंदर, जामनगर, अलबेली, सुरेंद्र नगर, अहमदनगर, कच्छ तथा राजकोट में जानमाल के कोई नुकसान की खबर नहीं आई है। इन सभी जिलों को अब हॉटलाइन राज्य आपदा प्रबंधन समूह और मौसम निगरानी की टीम लगातार इन हलचल पर निगरानी बनाए हुए हैं क्योंकि आने वाले समय में गुजरात में फिर भूकंप के झटकों की आशंका जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here