आने वाले 2 दिनों में चीन से आगे निकल सकता है भारत, बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले

0
410
corona virus india death

भारत में 14 मई तक कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 78000 हो चुके हैं। पिछले दो दिनों में कोरोनावायरस के मामलों में 10 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। अगर इस हफ्ते की बात करें तो सोमवार से लेकर गुरुवार तक कोरोनावायरस के मामलों में 16 फ़ीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

भारत में इस समय कोरोना वायरस के मामले दूसरे देशों के मुकाबले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 11 दिनों में भारत में कोरोनावायरस के मामले डबल हो चुके हैं। अभी तक कोरोना वायरस से 2600 लोग भारत में अपनी जान गंवा चुके हैं।

जिस हिसाब से भारत में मामले बढ़ रहे हैं आने वाले कुछ ही दिनों में भारत में संक्रमण के मामले एक लाख से ज्यादा हो सकते हैं। यह आंकड़ा चीन में संक्रमित से भी ज्यादा हो जाएगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत अब इसे रोकने में नाकाम साबित हो रहा है।

17 मई को लॉक डाउन का तीसरा चरण भी खत्म होने वाला है। 18 तारीख से अगले आदेश तक लॉक डाउन इसी तरह जारी रहेगा। ऐसे में लोगों को और ज्यादा तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

महाराष्ट्र में बुरे हैं हालात:

भारत में महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। महाराष्ट्र में इस समय 19,400 एक्टिव केस है। इसके बाद तमिलनाडु राज्य आता है जहां पर 6987 एक्टिव केस हैं। 5139 केस के साथ गुजरात इस मामले में तीसरे नंबर पर है। तो वहीं 5034 केस के साथ दिल्ली चौथे नंबर पर है। मध्य प्रदेश में 1937 एक्टिव केस है।

पिछले एक हफ्ते में कोरोनावायरस के जो मामले सामने आए हैं, उसमें से 80 फ़ीसदी तमिलनाडु, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल से हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here